भारत ने दिया पाकिस्तान को समर्थन

भारत ने दिया पाकिस्तान को समर्थन।

भारत ने दिया पाकिस्तान को समर्थन संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान ने दिया था प्रस्ताव। मुस्लिम राष्ट्र साथ लेकर पाकिस्तान को दिया समर्थन । 

अमरावती (महाराष्ट्र) :-  स्वीडन में पिछले महीने मुस्लिम लोगों का पवित्र ग्रंथ कुरान को जलाने पर हुआ था प्रस्ताव। बुधवार के दिन दे दि मंजूरी। स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एक लड़के ने पवित्र कुरान को जलाकर पवित्र कुरान का किया था अपमान। पवित्र कुरान जलाने के अपराध में पाकिस्तान ने दिया था प्रस्ताव इस प्रस्ताव को भारत ने दिया समर्थन।

 

धार्मिक घृणा से जुड़े इस मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान का किया समर्थन उसी के साथ स्पीडन की राजधानी स्टॉकहोम में होने वाली कुरान की घटना पर पाकिस्तान ने दिया था संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में प्रस्ताव , इस प्रस्ताव को बुधवार के दिन मंजूरी दे दी गई। यूरोपीय संघ पोप फ्रांसिस और सभी इस्लामिक देशों के साथ खुद स्वीडन की सरकार ने की थी निंदा इस विरोध में दिया गया था प्रस्ताव। 

पाकिस्तान ने 57 देशों के संगठन OIC की ओर से संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में दिया था प्रस्ताव क्योंकि यूरोपीय देशों में और अन्य कई देशों में सार्वजनिक रूप से पवित्र ग्रंथ कुरान का हो रहा अपमान। पवित्र ग्रंथों का अपमानित करने के विरोध में पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में दिया था प्रस्ताव। इस प्रस्ताव को भारत ने दिया था समर्थन।

  इस प्रस्ताव को 12 देशों ने किया विरोध।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी देशों के कुछ राजनयिकों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया। UNHRC में कुल 47 सदस्य हैं। OIC के सिर्फ 19 देश इसमें हैं।अमेरिका, यूके, फ्रांस, बेल्जियम, जर्मनी, रोमानिया, लिथुआनिया, कोस्टा रीका और फिनलैंड समेत 12 देशों ने प्रस्ताव का विरोध किया। नेपाल समेत सात देशों ने इस पर मतदान से परहेज किया। इस प्रस्ताव पर चीन ने नहीं छोड़ा पाकिस्तान का साथ। कुल 28 देशों ने इसका समर्थन किया है।

 

 

 

Leave a comment