Azad Engineering IPO की धमाकेदार एंट्री के बाद बेचे, खरीदे या होल्ड करे शेयर, एक्सपर्ट ने बडी राय

Azad Engineering IPO:आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी आज शेयर मार्केट में लिस्ट हुई । इस आईपीओ को निवेशकों से काफी तगड़ा रिस्पांस मिला था।

 

Azad Engineering IPO
                          Azad Engineering IPO

 

Azad Engineering IPO: ये कंपनी BSE और NSE दोनों पर ही लिस्ट हुई। बीएसई पर 35.50% प्रीमियम के साथ यानि की 710 रूपए और NSE पर 37.70 फीसदी प्रीमियम यानि की 720 रूपए पर लिस्ट हुआ। जबकि इस शेयर का इश्यू प्राइस 524 रूपए था। और जिन भी निवेशकों ने इस आईपीओ में इन्वेस्ट किया था उनको काफ़ी तगड़ा लिस्टिंग gain रिटर्न मिला है।

Azad Engineering IPO Subscription Status

 

Azad Engineering IPO:इस आईपीओ को निवेशकों से भारी रिस्पांस मिला था। कल आईपीओ की लास्ट सब्सक्रिप्शन तारीख थी। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के आखरी दिन 83 गुना भर कर बंद हुआ।

यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 20 तारीख को खुला और इसकी सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 22 दिसंबर 2023 थी। जबकि इश्यू प्राइस 524 रूपए था बता तू की कंपनी ने 710 करोड़ जुटाने के लिए यह पब्लिक इश्यू लाया था।

 

एक्सपर्ट ने राय Azad Engineering IPO

 

Azad Engineering ipo: एक्सपर्ट ने भी इस कंपनी के आईपीओ पर अपनी राय दी है और कहा की कंपनी के फाइनेंशियल रिकॉर्ड स्ट्रांग हैं कंपनी की वैल्यूएशन अच्छी हैं । उनका कहना है कि इसे आप ₹600 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ होल्ड कर सकते हैं।

Azad Engineering company details 

इस कंपनी की शुरुआत साल 1983 में हुई थी ।जबकि यह कंपनी एयरोस्पेस, डिफेंस ,तेल गैस इंडस्ट्री के लिए कंपोनेंट बनती है। और कंपनी के पास चार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है जो की हैदराबाद और तेलंगाना में मौजूद हैं।

बेस्ट स्टॉक, आईपीओ, पेनी स्टॉक और ऐसीही शेयर मार्केट के लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें।

 

Disclaimer: इस आर्टिकल का उद्देश्य सिर्फ आप तक न्यूज़ पहुंचना है। हम से भी रजिस्टर एडवाइजर नहीं है। किसी भी स्टॉक में इन्वेस्ट करने से पहले आप अपने एडवाइजर की सलाह जरूर ले।

Leave a comment